PM Modi in US
PM Modi in US

ख़बरों में

  • 'हाउडी मोदी' इवेंट में 100 मिनट तक मौजूद रहेंगे डोनाल्ड ट्रंप, इस मुद्दे पर केंद्रित रहेगा उनका भाषण

    'हाउडी मोदी' इवेंट में 100 मिनट तक मौजूद रहेंगे डोनाल्ड ट्रंप, इस मुद्दे पर केंद्रित रहेगा उनका भाषण

    Reported by Bhasha, Edited by Nitesh Srivastava | Sunday September 22, 2019 , ह्यूस्टन

    अमेरिकी अधिकारियों ने बताया कि विश्व की ऊर्जा राजधानी में आयोजित इस कार्यक्रम से दोनों लोकतंत्रों के संबंधों को नई ऊर्जा मिलेगी. पहले रिपोर्ट थी कि ट्रंप भारतीय समुदाय के इस कार्यक्रम में केवल संक्षित भाषण या उपस्थिति दर्ज कराएंगे. साल 2016 के राष्ट्रपति चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के प्रत्याशी के तौर पर भारत का घनिष्ठ मित्र होने का वादा करने वाले ट्रंप केवल 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में शामिल होने के लिए ह्यूस्टन आ रहे हैं.

  • Howdy Modi कार्यक्रम का पूरा शेड्यूल, ऐसे देख सकते हैं आप Live
    Written by Manas Mishra | Sunday September 22, 2019 , नई दिल्ली

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ह्यूस्टन में आयोजित कार्यक्रम 'हाउडी  मोदी' कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए अमेरिका पहुंच गए हैं. इस कार्यक्रम में उनके साथ अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सहित 45 अमेरिकी सांसद भी हिस्सा  लेंगे. बताया जा रहा है कि इस मेगा इवेंट को देखने के लिए 50 हजार की भीड़ जुटने वाली है.

  • Howdy Modi: पीएम मोदी के बारे में क्या सोचता है भारतीय-अमेरिकी समुदाय
    Reported by Bhasha, Edited by Manas Mishra | Sunday September 22, 2019 , नई दिल्ली

    अमेरिका में रह रहे भारतीय अमेरिकी समुदाय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा रविवार को ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम को संबोधित करने को लेकर बेहद उत्साहित है. समुदाय का मानना है कि यह कार्यक्रम दर्शाता है कि कश्मीर को लेकर भारत की नीति का अमेरिका समर्थन करता है. भारतीय अमेरिकी समुदाय के लिए इस कार्यक्रम को ऐतिहासिक बताते हुए ह्यूस्टन में भारतीय अमेरिकी डॉक्टरों के संगठन के पूर्व अध्यक्ष राकेश मंगल ने कहा कि ट्रंप का ‘हाउडी मोदी’ कार्यक्रम में हिस्सा लेना यह दिखाता है कि भारत पूरी दुनिया खास तौर पर अमेरिका के लिए कितना महत्वपूर्ण है.

  • ह्यूस्टन पहुंचे पाकिस्तानी सिंधी बोले- पीएम मोदी से कहेंगे हमें भी चाहिए आजादी
    Reported by Agencies, Edited by Arif Khan Mansuri | Sunday September 22, 2019 , नई दिल्ली

    प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बड़ी संख्या में भारतीय अमेरिकी समुदाय को संबोधित करने तथा अनेक कार्यक्रमों में शिरकत करने के लिए शनिवार को ह्यूस्टन पहुंचे और उन्होंने यहीं के अंदाज में कहा ‘हाउडी ह्यूस्टन’. मोदी ने पहुंचने के बाद ट्वीट किया ‘हाउडी ह्यूस्टन’. साथ ही कहा, ‘ह्यूस्टन में दोपहर में मौसम अच्छा है. इस गतिशील और ऊर्जावान शहर में आज और कल अनेक कार्यक्रमों के प्रति आशान्वित हूं.’

  • ह्यूस्टन पहुंचे पीएम मोदी ने जमीन पर झुककर उठाये गिरे हुये फूल, VIDEO वायरल
    Written by Rituraj Tripathi | Sunday September 22, 2019 , वाशिंगटन

    'हाउडी मोदी' कार्यक्रम के लिए शनिवार को ह्यूस्टन पहुंचे पीएम मोदी का एयरपोर्ट पर जोरदार स्वागत हुआ. इस दौरान उनसे कई भारतीय और अमेरिकी अधिकारियों ने मुलाकात की. जिस तरह से पीएम मोदी ने लोगों का अभिवादन स्वीकार किया, वह सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. दरअसल पीएम मोदी का स्वागत करने के लिए एयरपोर्ट पर ट्रेड एण्ड इंटरनेशनल अफेयर्स के डायरेक्टर क्रिस्टोफर ऑलसन, भारत में यूएस के राजदूत केन्नेथ जस्टर और यूएस में भारत के राजदूत हर्षवर्धन श्रिंगला मौजूद थे.

  • मंदी की ओर जाते भारत और कश्मीर के हालात के बीच अमेरिका में #HowdyModi की कितनी जरूरत
    Written by Manas Mishra | Sunday September 22, 2019 , नई दिल्ली

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अमेरिका के ह्यूस्टन में 'हाउडी मोदी' कार्यक्रम में हज़ारों भारतीयों को संबोधित करेंगे.  कार्यक्रम ह्यूस्टन के NRG स्टेडियम में होगा. पीएम मोदी के साथ अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी मौजूद रहेंगे. भारतीय समयानुसार रात साढ़े 8 बजे इसकी शुरुआत होगी. आपको बता दें कि पीएम मोदी अमेरिका के 7 दिन के दौरे पर हैं. अमेरिका पहुंचने के बाद भारतीय समुदाय के लोगों ने पीएम का ज़ोरदार स्वागत किया.

  • PM मोदी से मिले अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो, अब करेंगे विदेश मंत्री जयशंकर से मुलाकात, 8 बड़ी बातें
    NDTVKhabar News Desk | Wednesday June 26, 2019 , नई दिल्ली

    पोम्पिओ की यह यात्रा अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बीच जी-20 शिखर सम्मेलन के इतर होने वाली बैठक से पहले हो रही है. जी-20 शिखर सम्मेलन 28-29 जून को जापान के ओसाका में होने वाला है. पोम्पिओ जयशंकर के साथ बैठक के अलावा भारतीय विदेश मंत्री की तरफ से आयोजित भोज में भी शामिल होंगे.

  • नरेंद्र मोदी को फिर PM बनते देखने के लिए लोगों ने बुक किया सिनेमा हॉल, लगे मोदी-मोदी के नारे...
    Written by Renu Chouhan | Friday May 24, 2019 , अमेरिका

    अमेरिका में लोकसभा चुनावों (Election Results 2019)के नतीजों को देखने के लिए पूरा सिनेमा हॉल बुक कराया गया. सभी बीजेपी समर्थकों ने इस बड़े से हॉल में बैठकर चुनावों की नतीजे देखे.  Indian general election results live theatre in US

  • PM मोदी ने रूसी राष्ट्रपति पुतिन का गर्मजोशी से किया स्वागत, S-400 मिसाइल डील पर रहेगा फोकस
    NDTVKhabar News Desk | Thursday October 04, 2018 , नई दिल्ली 

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वार्षिक द्विपक्षीय शिखर बैठक के लिए रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन दो दिवसीय भारत यात्रा पर गुरुवार को दिल्ली पहुंचे. पीएम मोदी ने गले मिलकर रूसी राष्ट्रपति पुतिन का गर्मजोशी से स्वागत किया. पुतिन के साथ एक उच्चस्तरीय प्रतिनिधिमंडल भी आया है. विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने उनकी अगवानी की. 19वां भारत-रूस वार्षिक द्विपक्षीय शिखर सम्मेलन यहां शुक्रवार को होगा.

  • पीएम मोदी ने सिंगापुर में बंद कमरे में की अमेरिकी रक्षा मंत्री से मुलाकात
    Bhasha | Saturday June 02, 2018 , नई दिल्ली

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सिंगापुर में अमेरिका के रक्षा मंत्री जिम मैटिस से आज मुलाकात की. अमेरिकी सेना में भारत की महत्ता के बड़े सांकेतिक कदम के तौर पर पेंटागन द्वारा प्रशांत कमान का नाम बदलकर हिंद-प्रशांत कमान किए जाने के कुछ दिनों बाद यह मुलाकात हुई. सूत्रों ने बताया कि तीन देशों की यात्रा के आखिरी चरण में मोदी ने बंद कमरे में मैटिस से मुलाकात की, जिसमें दोनों पक्षों ने आपसी और वैश्विक हितों के सभी सुरक्षा मुद्दों पर चर्चा की. वार्षिक शंगरी-ला वार्ता के इतर यह बैठक हुई.